पढ़िए इनका परिचय - अंकित मिश्रा

ankit mishra जन्म - 19/03/1996

पिता का नाम - NA

माता का नाम - NA

शिक्षा - छात्र, स्नातक हिंदी द्वितीय वर्ष, इग्नू।

पता - ग्राम- निरनपुर, कटेयां भोजपुर, बिहार

संपर्क - ankitmishra657@gmail.com

आप इनको फेसबुक पर फॉलो कर सकते हैं 



परिचय

क्यूँ तो मुझे कोइ लालसा नहीं थी की मै एक कवि या लेखक के रूप में जाना जाऊं। मगर कहीं न कहीं वक्त आपको एक ऐसे मुहाने पर ला खड़ा करता है जहाँ आपके भीतर कई सवाल जवाब होते है, कोई चाह उठती है और दब जाती है, और चाहकर भी आप उसे व्यक्त नहीं कर पाते, जैसे "जब शब्द नहीं मिलते"। कुछ ऐसे ही दौर से मै गुजरा...

वर्ष २०१२ के आखिरी कुछ महीने मुझे खुद अन्दर छिपे कवि से मेरी पहचान करा गये। इस दरमयान घटी कुछ घटनाओं ने मेरा रुख लेखन की तरफ कर दिया। मै हिंदी साहित्य की तरफ आकर्षित हुआ। मुझे अनेक ऐसी रचनाये मिली जिन्होंने मुझे बहुत प्रोत्साहित किया, और इन्होने अपने प्रति मुझमे एक चाहत पैदा कर दी, और मै इनकी तरफ खीचा चला आया।

मै उस वक्त घटी घटनाओं का जिक्र तो नहीं कर सकता पर ये एक ऐसा वक़्त था, जिसने मुझे कलम उठाने पर मजबूर कर दिया। मै अपने अंतर्मन की सारी भावनाये जो मुझे झकझोरती थी, उन्हें मै सादे पन्नो पर उकेरने लगा, और इन्हें एक सार दे दिया। जिसे लोगों ने कविता के रूप में पहचान दी, कहा, सुना, पढ़ा और पसंद भी किया। और लोगो के इस प्यार ने मुझे बहुत प्रोत्साहित किया, जिस कारण मै आज भी लगातार लिख रहा हूँ और निरंतर अपनी कविताओ को एक नया आयाम देने की कोशिश करता हूँ।

दिल को छू जाने वाली इनकी रचनाये आप नीचे पढ़ सकते हैं

Load more