चीफ का बर्थ डे

चीफ महोदय! आप इतना नाराज न हो. आपके जन्म दिन को यादगार बनाने के लिए पूरे इंतजाम कर दिए है. यह दिन सिर्फ आपका होगा, आपके नाम होगा, हर परिस्थतियों का सामना करने के लिए वार रूम तैयार है.


मैं नाराज नहीं हूँ, बस यह सोच रहा था कि आज के दिन कोन-सी ड्रेस पहनू.


चीफ महोदय! आप तो बे मिसाल है, जो पहनेंगे वो खुद ही ट्रेंड बन जायेगा. इस खुशी के मौके पर “मन की बात बोलिए” आप क्या चाहते है?


आप कुछ न करे! बस कैमरे वाला ठीक से भेज दे. बहुत फजीहत होती है जब अच्छी फोटो नहीं आती. सेल्फी पर तो विवाद हो जायेगा.


चीफ महोदय! आप चिंता न करे पूरा इंतजाम हो गया है. हमारा वाररूम सब संभाल लेगा. इस बार आपके जन्मदिन पर एक से एक रिकार्ड बनाये जायेंगे. पूरी ईईटी इवेंट मैनेजमेंट टीम अपना काम कर रही है. वैसे भी आप तो बने ही है रिकार्ड बनाने और तोड़ने लिए.


देखो भाई! मुझे गरीब से गरीब लोगों तक अपनी पहुँच बनानी है, उसके लिए आपने क्या किया है? जन्मदिन के विज्ञापन तो मेरे अनुयायी अखबारों में लगवा ही देंगे. न्यूज़ रूम मेरे गौरवपूर्ण इतिहास का गुणगान कर ही रहा है. लेकिन मैं चाहता हूँ कि आम आदमी भी मुझे जन्मदिन की शुभकामनाएं दे.


चीफ महोदय! गरीब से गरीब व्यक्ति भी आप तक अपनी शुभकामनाएं देगा. हमने आपके नाम से एक ‘एप” बनाया है. जब तक आप जन्मदिन का केक काटेंगे तब तक बधाई देने का एक नया विश्व रिकार्ड बन चूका होगा.


चीफ महोदय! आपके जन्मदिन पर कोई अवरोध न हो इसी लिए सेकंडों अराजक तत्त्वों को पहले से ही हिरासत में ले लिया गया है. इतना तो बनता है चीफ की सुरक्षा के लिए. आप हमारे चीफ है, जनता का दिल जितने के लिए कुछ भी करना पड़े हम करेंगे.गरीबी महंगाई बेरोजगारी जैसे तमाम समस्याओं से ध्यान हटा कर सिर्फ आपके जन्मदिन लगा दिया है. आपको प्रोटोकोल तोड़ने का रिकार्ड बनाने के लिए भी पूरी सुरक्षा कर दी है. मीडिया में कहा जायेगा की आपने सिर्फ आपने जनता प्रेम के लिए ही ऐसा किया है .ऐसा करने वाले आप पहले चीफ बन जायेंगे.


चीफ महोदय! आपको चारों तरफ से बधाई मिल रही है. हम पूरी में दुनिया आपको अपना चीफ मनवा कर ही छोड़ेंगे, चाहे कोई माने या न माने. सरे भक्त आपके जन्मदिन को लेकर उत्साहित है.


छात्र-छात्राओं के द्वारा दीप जलाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जा चूका है . जब आप एयरपोर्ट पर उतरेंगे तो आपके लिए हजारों लोगों को इकट्ठा किया जायेगा ताकि पूरी दुनिया को लगे कि आपकी एक झलक पाने के लिए सब लोग खड़े थे.


इसके बाद आपको कुछ वक्त गरीब और आदिवासियों के साथ गुजरना है. इसके आप विकलांगों को किट, व्हील चेयर्स, हियरिंग ऐड बांटने के का काम करेंगे.


ये सब तो ठीक है लेकिन मेरा जन्मदिन यादगार कैसे बनेगा उसका प्लान क्या है ?


चीफ महोदय “चुहलदिवस” लोगों ने पहले ही मना लिया है फिर हमें मनाने की जरूरत नहीं है.


आपके जन्मदिन पर रक्तदान शिविर, दवा वितरण शिविर, अस्पताल में गरीब मरीजों की मदद जैसे कार्यक्रम करेंगे. दुनिया का सबसे बड़ा ग्रीटिंग, सबसे बड़ा लड्डू, सबसे बड़ा केक बनवाया गया है ताकि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम शामिल हो सके.
चीफ महोदय! यह आपका जन्म दिन है कोई एरा गेरा नत्थू खेरा का जन्म दिन थोड़े है. चीफ महोदय जिन्दाबाद........


तारीख: 18.06.2017                                    एम.एम.चन्द्रा









नीचे कमेंट करके रचनाकर को प्रोत्साहित कीजिये, आपका प्रोत्साहन ही लेखक की असली सफलता है